Blogging क्या है? Best Blogging से पैसे कैसे कमाए 2020

Blogging क्या है blogging से पैसे कैसे कमाए 2020

यह Blogging क्या है, क्या होती है, आपको एक अच्छा सा और साधारण सा उधारण देता हूँ, मानके चलिए की आपको मोबाइल के बारे में अच्छी जानकारी है

और आपके किसी दोस्त को एक नया phone खरीदना है और वो आपसे सलह ले की मुझे यार किसी अच्छे phone के बारे में बता, जो मेरे लिए अच्छा हो.

क्योकि आपके पास मोबाइल की अच्छी जानकारी है इसीलिए वो आपके पास सलह लेने के लिए आया, और आपने अपने अनुभव से उसे अच्छा phone लेने की सलाह दी.

आपकी इस सलाह से दोस्त को तो फायदा हुआ लेकिन आपको उसे बताने का क्या फायदा हुआ. आप जाने अंजाने में रोजाना कितने लोगो को सलहा देते रहते है.अगर यही सलहा आप इन्टरनेट पर दे, तो आप एक अच्छा ब्लॉगर बन सकते है. (Blogging क्या है)

 ब्लॉग क्या है? ब्लॉगिंग कैसे बनाएं?

आज के दोर में इन्टरनेट का उपयोग सभी कर रहे है. हम जो भी गूगल पर बहुत से कीवर्ड सर्च करते है जैसे की- seo क्या है, गूगल से पैसे कैसे कामये, ब्लॉग क्या है? ब्लॉगिंग कैसे बनाएं,

यह सर्च करके हमें कुछ लिंक URL, लिंक, title मिलते है और हम जो हम उनमे क्लिक करके उस जानकारी को पढ़ते है. जो गूगल पर यह डालता है और जो हम पढ़ते है बो ब्लॉगर लिखते है जिसे हम (blog) ब्लॉग कहते है.

Blogging Kya Fayde Hai or Blogging Kaise Kare

अब आप जानिए की blogging ke fayde or blogging kaise kare, जो आपको जाना ज़रूरी है. फिर से हम उसी उधारण पर चालते है,

मान लीजिये आपके दोस्त नी कोई सबाल पूछा क्योकि आपको उस विषय की अच्छी जानकारी है, अपने अपने दोस्त को उनके सबाल के जवाव मिल गए. तो आप जरा सोचिये की यह सबाल केबल आपके दोस्त का था.

नहीं यह सबाल दुनिया में बहुत से लाखो करोंड़ों का होगा. आपका दोस्त आपको जनता था, लेकिन वो लाखो करोंड़ों लोग अपक नाही जानते है इसीलिए वो अपना qustion पूछने के लिए इन्टरनेट पार ही सर्च करंगे.

तो अगर आप अपना आक blog (वेबसाइट) बनाए और उस पर आप यह जानकारी दे सकते है. और यह जानकरी से लाखो करोंड़ों लोग को फायदा हो सकते है.

अब जानिये की इसमें आपका क्या फायदा है- (Blogging क्या है)

इसमें आपको बहुत अच्छा फायदा होगा. आपको जिस भी चीज की जानकारी है जैसे- marketing, technical courses,mobile, technology सामान्य ज्ञान आदि आपको जिस चीज की भी जानकारी है और आप उस जानकरी को (blog) ब्लॉग पर डालते है.

तो इससे आपके blog पर Audiance आयगी. और आपके blog पर Audiance आयगी तो आप आपने blog से लाखो laakho ( 10000, 20000 ) कम सकते है. और यही कारण है जो bloggers की संख्या दिन प्रतिदिन बढती नजर आ रही है.

 Blog/Website से पैसे कमाने के तरीके – पूरी जानकरी “Blogging क्या है”

  1. इससे एक और अच्छा फायदा है की आपको कही  भी जाने की जरुरत नहीं है अगार आप एक house wife है तो आप अपने घर बैठे बैठे 50000, 60000 अच्छे खासे पैसे कमा सकती हो.
  2. अगर आप एक student है किसी भी claas में किसी भी subject से आप फिर भी अपने intrest के हिसाब से किसी भी जानकारी को blog पर दे साकते है, आप blog start कर सकते है और अच्छा पैसा कमा सकते है.
  3. अगर आप जॉब करते है तो आप भी अपनी किसी अच्छे टॉपिक पर part time में blog सुरु कर सकते है. और अच्छा 25000 से 30000 तक कमा सकते है.
  4. अगर आपकी रूचि खेती में है और उसके बारे में अच्छी जानकारी रखते है तो अप खेती के बारे में अच्छे से लोगो को अपने blog के जरिये समझाएं.

Blogger Vs WordPress

Leave a Comment