Affiliate Marketing For Beginners in Hindi 2021

Affiliate Marketing For Beginners in Hindi 2021

यह जानना आपके लिए जरुरी है “Affiliate Marketing For Beginners in Hindi 2021“. अगर आप एफिलिएट मार्केटिंग करना चहाते है तो आप इसके बारे में अच्छे से जान ले. कोई भी जल्दी न करे. इसमें आपको बताया जायगा की ऑनलाइन ब्लॉग से किस तरह से पैसे कमाए जा सकते है, और किन- किन प्रोग्राम से आप affiliate marketing कर सकते है.

हमे उनके प्रोडक्ट का लिंक Ad अपनी वेबसाइट में लगाना होता है. हमारी वेबसाइट पर 600 या 700 तक visiter per day आते हो. बिलकुल सरल भाषा में बताऊंगा की एफिलिएट मार्केटिंग क्या है. हम अपनी ब्लॉग या फिर किसी वेबसाइट की जरिये हम उस कंपनी के प्रोडक्ट्स का प्रचार करना और उससे बेचने के काम में कंपनी को एफिलिएट मार्केटिंग करती है.

 अपने वेबसाइट के जरिये उस कंपनी के प्रोडक्ट सेल कर बाने को हम एफिलिएट मार्केटिंग कहते है. और यह करने से हमें कुछ percentage के हिसाब से पैसे मिलते है. “Affiliate Marketing For Beginners in Hindi 2020

Affiliate Marketing Definitions in HindiAffiliate Marketing For Beginners in Hindi 2021

Affiliate Program उन्हें कहते है जो कोई व्यक्ति किसी Affiliate Program से जुड़ कर उनके प्रोडक्ट्स को Sources जैसे की अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर Promote करता है.

Can I Use Adsense and Affiliate? Affiliate Marketing amazon in Hindi

कुछ लोगो का सबाल है की “Can I Use Adsense and Affiliate Affiliate“. क्या हम adsense और affiliate दो नो का एक साथ अपने blog में कर सकते है. लेकिन एक (condition) सर्त है आपको लिमिट सीमा में ही रहना होगा.

ज्यादा एफिलिएट लिंक नहीं लागा सकते है यह अच्छे से ध्यान रखना है. हम Adsense and Affiliate दोनों का उपयोग कर सकते है कई लोग सोचते है की amazon affiliate program क्या है और “Affiliate Marketing amazon in Hindi” क्या है. एफिलिएट मार्केटिंग का बहुत ही popular platform है.

 जिससे आज के टाइम में और आने बाले टाइम में इसका बहुत ही उपयोग होगा. क्योकि हम इसकी मदद से हम घार बैठे 30000, 40000, 10000 तक कमा सकते हो, और लोग कमा भी रहे है. कुछ Youtuber है जो amazon एफिलिएट से हजारो और लाखो रूपए कमा रहे है. “Affiliate Marketing For Beginners in Hindi 2021

Amazon दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन प्लेटफार्म है इस पर बहुत लोग visit रहते है, और इस पर लोगो का बहुत भरोसा है. एफिलिएट लिंक कहाँ लगाये मान लीजिये की आपने एक मोबाइल का आर्टिकल लिखा है तो आप उस आर्टिकल के अंत में उस लिंक को लगा सकते है.

  How Does the Amazon Associates Program Work in HindiAffiliate Marketing For Beginners in Hindi 2021

कुछ लोगो के दिमाग में यह चलता है की how does the Amazon associates program work in hindi. Amazon affiliate program, या Amazon Associates यह एक एफिलिएट प्रोग्राम है.

website के मालिक और ब्लोगेर्स के लिए amazon assocites बनना फ्री है. बे लिंक बनाकर अपनी साईट पर Amazon.com के प्रोडक्ट्स का प्रचार कारते है. जब ग्राहक उस लिंक पर क्लिक करते है और amazon से प्रोडक्ट खरीदते है, तो बे रेफरल शुल्क कमाते है.

Best Affiliate Programs in IndiaAffiliate Marketing For Beginners in Hindi 2020

  1. Amazon
  2. Hostinger
  3. Flipkart
  4. BigRock
  5. Hostgator
  6. GreenGeeks
  7. DGM India
  8. Liquid Web
  9. Sendinblue
  10. Bluehost
Affiliate Marketing Course in Hindi 2020 “Affiliate Marketing For Beginners in Hindi”

 यह भी पढ़िए affiliate marketing course in hindi. जो भी हमने ऊपर पढ़ा था. इसका भी मतलब वो ही है. एफिलिएट कोर्स इसका कोई ज्यादा बड़ा concept नहीं है. इसे हम 5 ही दिन में बहुत अच्छे से शिख सकते है. और आसानी से अपनी वेबसाइट पर रिजल्ट पा सकते है और 40000, 50000, 60000 तक पैसे कमा सकते है.

लोगो के पूछे जाने वाले कुछ सबाल इस तरह है-Affiliate Marketing For Beginners in Hindi 2021

  1. अगर आपके ब्लॉग पर Google Adsense नहीं लगा हुआ है और आप एफिलिएट का उपयोग कर रहे है और आप Adsense का Approval लेना चाहे तो एफिलिएट कुछ समय के लिए रोक दें. फिर आप Adsense और एफिलिएट दोनों का उपयोग कर सकते है.
  2. अपनीवेबसाइट पर Google Adsense Approval लेने के लिए आपकी वेबसाइट और सभी आर्टिकल 3 महीने पुराने हो. मेरा कहना है की आप 5 महीने में Adsense अप्लाई करे और आपकी वेबसाइट पर कम से कम 30 आर्टिकल होने चाहिए.
  3. आप सोशल मीडिया पर एफिलिएट लिंक डाल सकते हैं लेकिन ज्यादा लिंक का उपयोग ना करें इससे स्पैमिंग की समस्या हो जाती हैं.
  4. क्या Affiliate Marketing करने के लिए ब्लॉग या वेबसाइट होना ज्यादा जरूरी होता हैं? – हाँ ज्यादा जरुरी है बिना वेबसाइट या ब्लॉग के आपको ज्यादा महनत करनी होगी. वेबसाइट एफिलिएट करने का अच्छा तरीका है जिसमे ज्यादा महनत करने की जरुरत नहीं हैं.

 एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए? 2021

स्टूडेंट के लिए ऑनलाइन पैसे कमाने के बेस्ट 10 तारीके 2021

marketing Ka Matlab Kya Hota Hai?

Leave a comment