Shared Web Hosting Plans | Review इन हिंदी

Shared Web Hosting Plans 2021 | Review & पूरी जानकारी हिंदी में 

Shared Web Hosting Plans 2021- दोस्तों सभी यही चाहते है की में अपना खुद का ऑनलाइन बिज़नेस स्टार्ट करूँ और अच्छे पैसे कमाऊ. अगर आप वेबसाइट दुआरा पैसे कमाना चाहते है तो आपको एक Domain और Hosting खरीदनी पड़ेगी. दोनों को खरीदकर NamesServer बदल कर तो एक वेबसाइट तैयार होती हैं bluehost shared होस्टिंग के बारे में बताते है की इसका प्लान और कितनी कीमत है

यह होस्टिंग की दुनिया में सबसे प्रसिद्ध में से एक मानी जाती है. किसी भी समस्या का समाधान निकालने के लिए इनकी विशेष टीम हमेशा उपलब्ध रहती है कोइ भी प्रश्न पूछ सकते है, आप 7 दिन 24 घंटे इन से चैट या फिर मोबाइल से बात कर सकते है. “Shared Web Hosting Plans 2021”

Bluehost Review 2021

Bluehost बहुत ही पुरानी और विश्वसनीय कंपनी है अब तक इसने +2M से ज्यादा वेबसाइट होस्ट कर रहा है और साथ में ही WordPress भी इसको Recommend करता है Bluhost अपने कस्टमर को 24 से 7 कस्टमर को सुपोर्ट करता है Best Hosting Service, Best Performance सभी प्लान्स में एक साल के लिए Domain भी फ्री मिलता है जिसका एक साल तक कोई चार्ज नहीं होता, साथ में Control Panel मिलता है. अगर आप Bluehost पर अपनी साईट होस्ट भी करते है तो चिंता छोड़ दें. Bluehost Review 2021

Bluehost के बारे में और भी अच्छे से जाने- Shared Web Hosting Plans 2021

Best Performance

वेबसाइट की स्लो स्पीड के साथ ही वेबसाईट रैंकिंग को प्रभावित करती हैं इसे google रैंक करने में सुपोर्ट करता है. आज की दुनिया में वेबसाइट की स्पीड बहुत ही महत्वपूर्ण है. अगर आपकी साईट लोडे होने में अधिक समय लेती है तो आपकी वेबसाइट गूगल या किसी अन्य सर्च इंजन पर रैंक नहीं करेगी. चिंता छोड़ दें अगर आप Bluehost पर अपनी साईट को होस्ट करते है. (Best Performance – Fast Loading Speed) प्रदान करता है. बेस्ट परफॉरमेंस के लिए आप Bluehost के PHP version को PHP 7.2 में अपग्रेड करना चाहिए. ऐसा करने पर 1.5 सेकंड साईट लोडिंग स्पीड बड़ जाती है. Caching Plugin के जरिये आप अपनी साईट को अच्छे लेवल तक ले जाने में सक्षम है.

Hosting Plans 

इस कंपनी के शेयर्ड होस्टिंग में 4 प्रकार के प्लान है – Basic, Plus, Choice Plus and Pro में मौजूद हैं। सभी Shared Hosting में 1 साल के लिए बिलकुल फ्री डोमेन मिलेगा है। वेबसाइट की प्रोटेक्शन के लिए फ्री एसएसएल सर्टिफिकेट भी मिलता है  जो आपके द्वारा लिय गय प्लान  के मूल पर आप ज्यादा सुविधाएं के साथ अच्छा benefits भी पा सकते हो.  आपको केवल  30 दिनों के लिए Free Microsoft Office Email, IP, Domain Privacy, Spam Expert, Dedicated, CDN, Access Control with Multi-Server Management.

Basic Hosting Price

अगर आप इस प्लान को लेते है तो आप केवल एक ही वेबसाइट होस्ट सकते है. इसी के साथ 50GB स्टोरेज Unmetered Bandwidth, Free bluehost SEO tool, 5 email accounts, Free SSL, Sub Domains 25, और जब आप इसको renew करेंगे, तो फिर आपको Rs 554 per month का भुगतान करना होगा. अगर आप नय ब्लॉगर है तो यह प्लान आपके लिए बिलकुल सही है कम बजट के साथ कुछ फ्री और एक्स्ट्रा Features भी मिलेंगे. “Shared Web Hosting Plans 2021”

Plus Hosting Price

अगर आप इस प्लान को लेते है तो आपको unlimited websites को होस्ट कर सकते है और साथ में  Unmetered SSD Storage भी मिलती है, आपको इसमें  Unlimited Domains भी मिलते है Bandwidth, Free SSL Certificate, Standard Performance, Unlimited Parked Domains, Unlimited Sub Domains, Free Bluehost SEO Tools और एक साल के लिए फ्री Domain प्राप्त होता है.

Choice Plus Hosting Price

आप इस प्लान को लेते है तो इसमें आपको बहुत से Extra Features मिलते है Domain Privacy, Site Backup, CodeGuard Basic और Protection आदि. इसमें भी Unlimited Websites साथ में SSD Storage, Bandwidth, Free SSL Certificate, Standard Performance, Unlimited Parked Domains, Unlimited Sub Domains, Bluehost SEO Tools, साईट का बैकअप,  फ्री साईट माइग्रेशन, एक साल का फ्री Domain मिलता है. “Shared Web Hosting Plans 2021”

Pro Hosting Price

यह प्लान बहुत बड़ी बिज़नेस साइट्स के लिए लिया जाता है आप इस प्लान को लेते है तो Plus और Choice Plus की तरह ही सभी Features मिलते है Unlimited Websites, Unmetered SSD Storage, Unmetered Bandwidth, Unlimited Domains, Unlimited Parked Domains, Unlimited Sub Domains, Free Bluehost seo Tool, एक साल के लिए Domain भी फ्री मिलता है, फ्री SSL सर्टिफिकेट, वेबसाइट बैकअप CodeGuard, Free Site Migration, Basic Dedicated IP भी मिलती है.

आप इन सभी Bluehosting Plans में से अपने बजट के अनुसार ले सकते है अगर में आपको सलाह दूँ आप कोई भी न्यू ब्लॉगर है और वह एक New Blog Start करना चाहता है तो Bluehost के Shared Hosting Plans में से वो लोग सुरुआत में Basic Plan Rs- 299.00 mo वाला ही चुने.

Bluehost Review 2021

  • अब इतना कुछ जानने के बाद मुझे bluehost से जुड़ना चाहिये?
  • इस bluehost के होस्टिंग प्लान्स के आप्शन ज्यादा है इससे कोई भी beginners अपने बजट के हिसाब से कोई भी प्लान प्राप्त कर सकता है.
  • यह कम्पनी org की तरफ से Official Recommended Hosting Company है.
  • आपको इसके सभी प्लान्स में 24/7 Expert Customer Care Support भी मिलती है.
  • इसमें काफी बेहतरीन Security Options भी प्रोवाइडर है.
  • वेबसाइट के लिए Fast Loding Speed मिलती है.
  • BlueHost कस्टमर Care नंबर18004194426, +912271221644

नये bloggers के पूछे जानेवाले सबाल – “Shared Web Hosting Plans 2021”

  • BlueHost कस्टमर Care नंबर क्या है?
  • क्या BlueHost होस्टिंग में डोमेन नाम फ्री मिलता है?
  • BlueHost में Shared होस्टिंग का सबसे अच्छा Plan कौन सा है?
  • क्या BlueHost नए Blogger के लिए Best है?
  • BlueHost में सबसे कम कीमत का होस्टिंग Plan कौन सा है?
  • BlueHost में आप 199 रूपये प्रतिमाह पर shared होस्टिंग खरीद सकते है.
  • क्या Bluehost होस्टिंग Godaddy से अच्छी है?
  • आप इंडिया में ट्रैफिक लाने के लिए कौनसा प्लान चुनना चाहिए?
  • वेब होस्टिंग क्या है विस्तार से समझाइए?
  • होस्टिंग का मतलब क्या होता है?

Top 10 होस्टिंग & Hosting Kya Hoti Hai?

Best Web Hosting in Hindi? Website Hosting Kya Hota Hai 2021

Sharing Is Caring:

Leave a comment