Price Action Trading

शेयर मार्केट में प्राइस एक्शन क्या होता है पूरी जानकारी –  Price Action Trading, Price Action Trading Books, What Is Price Action, Price Action Trading Strategies

What Is Price Action

Price Action Trading- किसी कंपनी में इन्वेस्ट या ट्रेडिंग करने से पहले उसकी कीमत में होने वाले बदलाव के आधार पर जो action लेते है उसे ही हम Price Action Trading कहते है.

What Is Price Action - 2

शेयर मार्किट में जितने इंडिकेटर उपयोग किये जाते है वह सब कीमत से ही जुड़े है. इसीलिए ट्रेडिंग सबसे बेहतरीन तकनीक माना जाता है. इसमें आप बिना indicator के प्राइस को देख कर ही ट्रेडिंग या इन्वेस्मेंट करते है.

What Is Price Action 

Price Action 

Price Action Trading Strategies

जब किसी शेयर की कीमत बढ़ रही है तो उसे ख़रीदे और कीमत गिर रही है तो उसे बेचना चाहिए. Price Action Trading Strategies          Next ---

इसके अलावा Support या Resistance और कीमत ने किस प्रकार का व्यवहार किया था उसको देखकर भी ट्रेड लेनी होती है.  ट्रेडर्स, शेयर्स कितना भी अच्छा हो, Analysis या फिर news channel से कुछ भी जानकारी दे रहा हो, लेकिन आपको सिर्फ भाव को देख कर चलना है.

Price Action Trading Strategies

प्राइस एक्शन ट्रेडिंग सबसे अच्छा क्यों है?

शेयर मार्किट में उपयोग होने बाले ट्रेडिंग तकनीक, इंडिकेटर सभी कीमत से ही आये है Next-

कीमत को ही देख कर यह काम करते है यदि सब इसी बजह से बना है  तो आप इन तकनीक, इंडिकेटर को छोड़ कर प्राइस को देख कर ट्रेडिंग करेंगे तो ज्यादा अच्छा मुनाफा होगा.

Price Action Trading

Price Action Trading Books

Price Action Trading Books

Price Action Trading Strategies