Volkswagen T Roc India- हिंदी में पूरी जानकारी

Volkswagen T Roc क्या है?

Volkswagen T Roc India- यह कहना कि वोक्सवैगन टी-आरसी भारतीय एसयूवी सम्मेलन के ज्वार के खिलाफ तैरती है, एक बहुत बड़ी समझ है। हम भारतीय एसयूवी को आकार और बमबारी वाली सड़क की उपस्थिति के साथ बराबर करते हैं, और स्वाभाविक रूप से, कीमत एक सीधा संबंध है – एसयूवी जितना महंगा है, उतना ही बड़ा होना चाहिए। यहां तक ​​कि क्रॉसरोवर्स के बीच, लोकप्रिय वोट अभी भी लंबा, चंकी, स्क्वार्ड-जबड़े प्रकार के लिए जाता है, इतना है कि यहां तक ​​कि हैचबैक लुक भी शुरू कर दिया है।

और फिर इस तरह से वाहनों के साथ डीजल बिजली के लिए प्राथमिकता जारी है। इस कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर के साथ इसकी कम-स्लंग छत और 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 19.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लगता है कि बस काम नहीं करना चाहिए। और फिर भी, VW एक महीने में ही लगभग पूरे 1,000-यूनिट CBU आयात आवंटन के लिए खरीदार ढूंढने में सक्षम था। “Volkswagen T Roc India” आंख से मिलने की तुलना में इसका अधिक स्पष्ट रूप से उपयोग होता है, और हमारा लक्ष्य सिर्फ यह पता लगाना है कि इस समीक्षा के साथ क्या है।

आयामों के संदर्भ में VW T-Roc कितना बड़ा है? “Volkswagen T Roc India”

उस आकार को परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए, जबकि एक क्रेटा 4,300 मिमी लंबा है और वीडब्ल्यू का चचेरा भाई, स्कोडा कारोक 4,382 मिमी लंबा है, जो टी-आरसी 4,234 मिमी लंबा है। इसके अलावा, 1,573 मिमी की इसकी ऊंचाई इसे सबसे उप-चार-मीटर एसयूवी से भी कम बनाती है और इसे लगभग प्रीमियम हैटबैक क्षेत्र में डालती है। लेकिन फिर, इसकी 1,819 मिमी चौड़ाई और 2,590 मिमी व्हीलबेस कम से कम इसे सड़क पर एक अच्छा, अपेक्षाकृत व्यापक रुख देते हैं।

यह एक सिल्हूट है कि एक हैचबैक के लिए बहुत अधिक है, एक बोनट है कि बहुत लंबा नहीं है और सामने और पीछे विंडस्क्रीन जो बहुत ही कठोर हैं। क्या यह एकमुश्त आकार और अवरुद्ध आकार में कमी है, यह विवरण में घमंड के साथ बनाने का प्रयास करता है। एलईडी हेडलैम्प और क्रोम-लाइन ग्रिल एक निरंतर रूप में विलीन हो जाते हैं, इसमें एक साफ-सुथरा एलईडी रनिंग लैंप सिग्नेचर होता है, जहाँ आप उम्मीद करेंगे कि फॉग लैंप्स (फॉग लैंप्स कम बैठें, और डीआरएल इंडिकेटर के रूप में दोगुना हो) और वहाँ भी एक ब्रश चांदी है, बड़ी छत्ते वाली हवा के बांध के नीचे स्किड प्लेट। “Volkswagen T Roc India”

टी-आरसी के आधार के चारों ओर अपेक्षित ब्लैक क्लैडिंग और बोनट और पक्षों पर कुछ प्रमुख चरित्र रेखाएं हैं, विशेष रूप से स्पष्ट पहिया मेहराब पर। पीछे की ओर, आपको फ़्लक्स एग्ज़ॉस्ट सराउंडिंग और क्लैडिंग मिल जाएगी जो बम्पर में कटौती करके नंबर प्लेट, प्लस अधिक मजबूत लाइनें, और वीडब्ल्यू लोगो के तहत under टी-आरसी ’लिखे गए शब्द को बोल्ड करते हैं। लेकिन शायद इसके बारे में सबसे कम एसयूवी जैसी चीज – पकी हुई छत – इसकी सबसे अलग विशेषता है। “Volkswagen T Roc India”

टी-रॉय के सभी रंग एक चमकदार काले छत के उपचार के साथ आते हैं जो ए-स्तंभों तक फैले हुए हैं। इस बीच, सी-स्तंभ, चांदी के उच्चारण के साथ मोटी और शरीर के रंग का है। और बस उस अंतिम रिमाइंडर के लिए कि यह कोई हैचबैक नहीं है, छत की रेल हैं। चूंकि कार इतनी छोटी है, इसलिए 17 इंच के मिश्र धातु के पहिये मेहराब को अच्छी तरह से भर देते हैं, और जब आप काले, सफेद या भूरे रंग में अपनी टी-आरसी कर सकते हैं, तो आपको इसे नारंगी, नीले या इसके बजाय हड़ताली कुरकुमा पीला होना चाहिए।

VW T-Roc अंदर की तरह क्या है? “vw t roc india”

अंदरूनी बहुत ही वोक्सवैगन हैं – जो सीधे रंग से भरे रंग में गहरे रंग का है, लेकिन यह भी बहुत अच्छी तरह से बनाया गया है। उस ने कहा, हम चाहते हैं कि यहां कुछ नरम स्पर्श वाले प्लास्टिक थे; आपको डैशबोर्ड या डोर कार्ड पर कोई भी नहीं मिलेगा, लेकिन बनावट वाले कठोर प्लास्टिक की गुणवत्ता शानदार है और वे पूरी तरह से एक साथ खराब हो गए हैं। यह अच्छा है कि उन्होंने सुस्त सोने और पियानो ब्लैक ट्रिम जैसी चीजों के साथ चीजों को हल्का करने के लिए किया है, “Volkswagen T Roc India”

Volkswagen T Roc India” एक केंद्र कंसोल जो चालक और त्रिकोणीय टोन वियना चमड़े के असबाब की ओर थोड़ा सा लगाया जाता है। सीटों की बात करें, तो सामने वाले को तराशा जाता है और स्नूग किया जाता है, जिसमें चालक के लिए काठ सहित समायोजन की अच्छी मात्रा होती है। वे गर्म होते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से, संचालित या हवादार नहीं होते हैं। सामने बैठे, आप वास्तव में ऐसा महसूस नहीं करते हैं कि आप एक कार के रूप में कॉम्पैक्ट हैं जैसे कि टी-रॉय है, क्योंकि आगे दृश्यता बहुत अच्छी है और डैशबोर्ड आपके सामने व्यापक रूप से फैलता है। हालाँकि, पिछली सीट पर आगे बढ़ें, और आप पाएंगे कि अंतरिक्ष समझौता कहाँ किया गया है।

यह घुटनों के बल चलने वाले के लिए एक नहीं है, जिसमें बहुत ही औसत घुटने का कमरा है, और हेडरूम जो छह-फुट तक तंग होगा, भले ही छत को बाहर निकाल दिया गया हो। इसके अलावा, यह एक बहुत ऊंची सीट नहीं है, और तथ्य यह है कि आगे की सीटें आपके बहुत करीब हैं, जिससे आपको थोड़ा हेमेड महसूस होता है। उस भावना को कम करने में मदद करना पैनोरमिक सनरूफ है, जो हालांकि सबसे बड़ा नहीं है। बहुत सारे प्रकाश में आने दें। बेंच स्वयं हालांकि दो के लिए सबसे अच्छा है, लेकिन वे आरामदायक होंगे, जो कि स्नग बोल्टस्टर स्कल्पटिंग, एक बड़े केंद्र आर्मरेस्ट और अच्छी जांघ समर्थन के लिए धन्यवाद।

VW T-Roc में कौन से उपकरण आते हैं?

इसलिए T-Roc ने आंतरिक स्थान के लिए कोई भी मानक निर्धारित नहीं किया है, लेकिन VW ने इसके मूल्य टैग को थोड़ा अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए इसे उपकरणों के साथ लोड करना सुनिश्चित किया है। हाइलाइट्स में से कुछ ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रिस्प और कस्टमाइज़ 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 8-इंच टचस्क्रीन, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, फ्यूल हैं।

Volkswagen T Roc India” बचत इंजन स्टॉप-स्टार्ट, हीटेड मिरर, पैनोरमिक सनरूफ, रियर डिस्क ब्रेक, फ्रंट + रियर पार्किंग सेंसर और भी बहुत कुछ। क्या आश्चर्य की बात थी कि सेंसर-आधारित ड्राइवर एड्स थे, लेन-की-असिस्ट असिस्ट जो धीरे से कार को वापस लाइन में खड़ा कर देगा, अगर यह पता लगाता है कि आपने लेन मार्करों को पार कर लिया है, और यहां तक ​​कि हेड-ऑन टक्कर टक्कर सिस्टम, जो सौभाग्य से, हमें परीक्षण करने का मौका नहीं मिला।

क्या आपको वोक्सवैगन टी-रॉय खरीदना चाहिए?

तो बस टी-रॉय भारतीय बाजार में कहां फिट बैठता है? इसका उत्तर देने के लिए, आपको यह विचार त्यागने की आवश्यकता है कि यह एक एसयूवी है; यह। यह क्या है, एक क्रॉसओवर है जो पारंपरिक एसयूवी अंतरिक्ष, व्यावहारिकता और सड़क की उपस्थिति की कीमत पर अपनी ऑन-रोड क्षमता में भारी है। यह एक छोटे परिवार के लिए अच्छा है, या एक व्यक्ति जो कभी-कभार दोस्तों के साथ यात्रा करता है, इसकी अपनी अलग शैली है “Volkswagen T Roc India”

और यह ड्राइविंग डायनामिक्स और फील-गुड फैक्टर पर बड़ा उद्धार करता है। इसे दूसरे तरीके से रखने के लिए, हमें हमेशा आश्चर्य होता है कि क्या वीडब्ल्यू कभी बुलेट को काटेगा और अपने पूर्ण आकार के हैचबैक, गोल्फ, को भारत में लाएगा। लेकिन यह नहीं किया गया है, और इसलिए, क्योंकि एक हैचबैक का विचार इतना बड़ा और महंगा नहीं है, बस यहाँ उड़ जाएगा। टी-आरसी वह गोल्फ है जिसे वे यहां ला सकते हैं, जो अतिरिक्त क्रॉसओवर अपील और व्यावहारिकता के लिए धन्यवाद है, और बाजार पर इसके अलावा कुछ और नहीं है।

Top 10 New Cars in 2021 | Price | Image
पूरी जानकरी हिंदी में | Citroen C5 Aircross India | कीमत
बीएमडब्ल्यू कार्स मॉडल्स | BMW New Cars 2021 | कीमत

Leave a Comment