Linkedin पर जॉब सर्च कैसे करें 2022| Best Linkedin Kya Hai

दोस्तों, आज के इस लेख में हमने आपको बताया है की linkedin Kya Hai, Linkedin Marketing In Hindi, Linkedin Jobs Kya Hai, Linkedin Se Kya Hota Hai, linkedin per job kaise paye 2022, लिंकेडीन क्या होता है इन हिंदी आदि के बारे में समझाया है. आप इस लेख में शुरू से अखीर तक बने रह है. इसे आपको बहुत अच्छी जानकारी मिलेगी.

इस Linkedin को प्रोफेशनल बिज़नस को बढाने के लिए डिजाईन किया है. इस वेबसाइट पर बिजनेसमैन अपने work से related जानकारी शेयर करते है जिससे उनके बुनिनेस के बारे में अधिक लोग जान सके. आप इसमें प्रोफेशनल बिज़नसमैन लोगों की online list भी तैयार कर सकते है.

LinkedIn app पर भी facebook और myspace की तरह अकाउंट बना सकते है. Linkedin की प्रोफाइल में education, past work experience, present time में जो भी पढाई या काम कर रह है उसे मेंशन करना होता है. Linkedin प्रोफाइल को एक resume की तरह डिजाईन किया जाता है. इसमें अपने connections list बना सकती है साथ ही recommendations भी दिखाता है.

इसमें अच्छे कंटेंट को पोस्ट करके अपने फोलोवेर भी बढ़ा सकते है. आप जब चाहें किसी भी व्यक्ति से connect हो सकते है. वहीँ दूसरी तरफ LinkedIn के उपयोग से आप आपने पुराने और नय सहयोगी से जुड़े रहेंगे, जो आज के समय में होना चाहिए. आप उन लोगों के साथ भी connect कर सकते है जो potential business partners की खोज करते है. linkedin Kya Hai

LinkedIn के बहुत से फायदे है इसका उपयोग बिजनेसमैन अपने बिजनेस को प्रोमोट करते है. LinkedIn का उपयोग ज्यादातर सभी लोग कर रह है. एक बात याद रखे की आप जब भी LinkedIn profile create कर रह हो, तो उसमे इनफार्मेशन को प्रोफेशनल तरीके से रखे. linkedin Kya Hai

Linkedin Jobs Kya Hai, Linkedin Se Kya Hota Hai

जॉब को खोजना हो या फिर जॉब को देना हो तो LinkedIn दोनों ही काम में आता है. LinkedIn काफी बेहतर प्लेटफार्म है जिससे आपको बहुत कुछ सिखने को मिलता है. आज के समय में पेड प्रमोशन करना हर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उपलब्ध है.

आप LinkedIn पर Paid Account बना सकते है.Linkedin Jobs Kya Hai, Linkedin Se Kya Hota Hai इसक उपयोग जॉब को सर्च करने में किया जाता है या किसी को जॉब के लिए खोजना हो.

LinkedIn पर जॉब सर्च करें| Linkedin Per Job Kaise Paye 2022

Linkedin Per Job Kaise Paye- Linkdin आपके योग्यता के अनुसार ही नौकरी ढूंढने में मदद करता है. जॉब search करने के लिए आपको सबसे पहले homepage पर जाना है और “Search Box” में जाकर अपनी योग्यता डालकर सर्च कर सकते है.

आपके पास Linkedin App में जॉब सर्च करने के कई तरीके है. निचे दिए गय तरीकों से जॉब सर्च कर सकते है-

  1. आप डायरेक्ट homepage पर जाकर search baar में सर्च कर सकते है
  2. प्रोफाइल को पूरी तरह से डिजाईन करने के बाद आपके पास खुद ही jobs notification आयेंगे.
  3. लोगों को फॉलो करे, जिससे उनके दोवारा jobs से सम्बंधित पोस्ट की गई आपके पास आ सके और आप डायरेक्ट उनकी job page पर जाकर Job के लिए apply कर सकते है.

आपको ज्यादा से ज्यादा जॉब पोस्ट को देखे. लेकिन आपको इस तरह की प्रोफाइल बनानी होगी, जो देखने में बेहतरीन लगे. एक बात याद रखे आपने जो पढाई की है उसे ही मेंशन करे.

जॉब खोजने के लिए: Linkedin Per Job Kaise Paye

  1. आपको निचे की ओर दिख रह jobs आइकॉन पर click करे.
  2. आपको सबसे ऊपर search for job में कीवर्ड डाले.
  3. उसके बाद enter location डाले जहाँ पर आप जॉब करना चाहते है.
  4. इसके बाद search पर click करे.
  5. आपके सामने बहुत से result दिख रह होंगे. इनमे से किसी एक पर click करे.
  6. इसके बाद आपको 2 आप्शन दिख रह होंगे – Save और Easy Apply
  7. Easy Apply पर click करे.
  8. इसके बाद जॉब के लिए इनफार्मेशन सबमिट करे.

लिंकेडीन के संस्थापक कौन है (Linkedin Kya Hai)

यह भी जानना जरुरी है linkedin की स्थापना कब हुई? इस linkedin की स्थापना रीड हॉफमेन दोवारा december 2002 में की गई थी. उस समय इसमें paypal और Social net और अन्य सदस्य शामिल रह चुके थे.

मैं लिंक्डइन में कैसे लॉग इन करूं?

Linkedin पर लॉग इन करने के लिए आपके पास पहले से ही अकाउंट बना होना चाहिए. यदि आप पहले से ही अकाउंट बना चुके है तो आप https://www.linkedin.com/uas/login इस click करे. इसमें gmail और पासवर्ड डालकर sign in पर click करे.

Linkedin क्या कार्य करता है?

Linkedin Kya Hai- फेसबुक, इन्स्टाग्राम की तरह linkedin भी एक सोशल नेटवर्किंग साईट है. जिसे बेहतरीन व्यापार पेशेवर के लिए डिजाईन किया गया है. इसके जरिये आप अपनी बात को किसी भी linkedin उपयोगकर्ता तक पंहुचा सकते है उनको अपने व्यापार के बारे में जानकारी आदान-प्रदान कर सकते है.

इस एप्लीकेशन की मदद से आप अन्य लोगो से जुड़कर अपने व्यापार को आगे बढ़ा सकते है. कोई भी कंपनी linkedin की मदद से कर्मियों को तलास कर सकती है. आपको फेसबुक और इन्स्ताग्राम की तरह ही linkedin पर एक बेहतरीन प्रोफाइल बनाना चाहिए. इससे आपको आनेक फायदे होंगे, यदि आप अपनी किसी स्किल्स, पिछले कार्य का अनुभव, एजुकेशन को इसमें मेंशन करते है तो कभी भी जॉब अवसर आ सकता है.

एक तरह से आपका रिज्यूम तैयार हो जाता है जिसके जरियो आपको जॉब मिलने में आसानी हो जाती है. आप इस app से ऐसे नय व्यापारीयों से जुड़ सकते है जो अपने लिए potenial business partnrs को खोज रहा है. इस बजह से आपको linkedin पर पूरी तरह से प्रोफाइल बनानी चाहिए.

यह एक हाई प्रोफेशनल साईट है जिपर अधिक बड़े व्यापारी व्यापार करते है. इसे ज्यादातर सभी प्रोफेशनल लोग उपयोग करते है. यह बहुत ही फायदेमंद साईट है इसलिए आपको प्रोफाइल में सभी व्यक्तिगत जानकारी भरे.

इन्हें भी पढ़े –

सरकारी नौकरी कैसे मिलेगी

बरेली में Digital Marketing Course कैसे करे

UP बरेली में नौकरी चाहिए 

Web / Software Developer in USA 

लोगों दोवारा पूछे गय सवाल –

Linkedin Kya Hai, Linkedin Marketing In Hindi, Linkedin Jobs Kya Hai, Linkedin Se Kya Hota Hai, Linkedin Per Job Kaise Paye 2022, लिंकेडीन क्या होता है इन हिंदी

Sharing Is Caring:

Leave a comment