Forever का क्या मतलब है | इस लेवल पर प्रतेक महीने $573,367.24 कमाए 2022

हेले दोस्तों, (forever me join kaise kare) आज की इस पोस्ट में मैं आपको दुनिया की बेस्ट MLM कंपनियों में से एक कंपनी के बारे में बताने जा रहा हूँ. जिसका नाम Forever living Products है यह दुनिया की सबसे प्रसिद्ध और डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है.

यह Aloe vera और मधुमक्खी पालन से प्राप्त होने बाले जूस से मिलकर सभी प्रोडक्ट बनाकर बेचती है. इस forever कंपनी के सभी प्रोडक्ट हेल्थ, न्यूट्रीशन और कॉस्मेटिक आदि से सम्बंधित है. दुनिया में सबसे ज्यादा forever में aloe vera की खेती के जाती है.

Forever की स्थापना कब हुई?

Forever me join kaise kare- अब समझते है की forever क्या है forever की सुरुआत 13 मई 1978 को एरिज़ोना, USA में की गई थी. इसमें 5000 कार्यकमी और कई करोड़ डिस्ट्रीब्यूटर है Forever को Rex Maughan के दोवारा दुनिया में लाया गया था. जो की यह एक अमेरिका के बहुत बढे बिज़नेस-मेन है.

Forever कंपनी कितने देशों में चलती है?

फॉरएवर के नेटवर्क की बात की जाए तो यह 160 देशों में फैला हुआ है भारत में यह कंपनी सितम्बर, 2000 में आ गई थी.

फॉरएवर कंपनी की बात की बात की जाए तो यह 13 मई 1978 या 1984 को एरिज़ोना, USA में सुरु की गई थी और अब ये 160+ देशों में चल रही है इसका अब तक का सफ़र 40 वर्ष का हो चूका है. प्रतेक देश की सरकार ने forever को अपने देश में चलने के लिए मान्यता दी है. अब जानते है की

भारत में forever की शुरुआत कब हुई थी? 

भारत में forever की सुरुआत सन 2000 में हुई थी. अब इसे भारत में चलते हुए 21 वर्ष पूरे हो गय है पूरी दुनिया में forever का टर्न ओवर 3 billion से ज्यादा है. भारत की बात की जाये तो 500 करोड़ से ज्यादा टर्न ओवर है. FLP में जोइनिंग लेने के लिए कोई पैसा देना नहीं होता है.

इस कंपनी की खासियत है ऐसे कई देशों में 20, 30 और 35 वर्षो से चल रही है लेकिन अभी तक किसी भी देश से इसके खिलाफ कोई गलत शिकायत दर्ज नहीं हुई है.

स्कोप | (30,000 प्रतेक दिन कमाए)

Forever me join kaise kare- How to join FLP in hindi?)

अब बात करते है की forever me join kaise kare? FLP में ज्वाइन होने के लिए किसी की परमिशन लेनी नहीं होती है आप कभी भी इस कंपनी में ज्वाइन हो सकते है उसके लिए आपको दो चीजों की जरूरत पड़ेगी. भारत में इस कंपनी से जुड़ने के लिए आधार कार्ड और अपनी 18 वर्ष की उम्र को प्रूफ करने के लिए पेन कार्ड की जरूरत होती है.

अगर आप ऑफलाइन 25 रूपए का फॉर्म भरकर ज्वाइनिंग लेते है तो ऐसे में तुरंत 1000 का प्रोडक्ट खरीदना होता है मतलब की आप जिस दिन forever में जोइनिंग लेते है ठीक उसी दिन किसी एक या दो 1000 रूपए का प्रोडक्ट खरीदना होता है जिससे आपकी id green हो जाती है.

यदि आप ऑनलाइन Forever App के जरिये ज्वाइन होना चाहते है तो आप id बनाने के बाद भी अपनी id को 1000 का प्रोडक्ट को खरीद कर green कर सकते है. लेकिन ज्वाइन होने से पहले आपके पास कोई sponsor id और उसका name होना बहुत जरुरी है.

Forever MLM Business Plan क्या है – FLP Business Plan in Hindi)

हम जान चुके है की forever me join kaise kare? अब इसके FLP Business Plan in Hindi के बारे में जानेंगे. Forever एक multi-level marketing (MLM) company है जो प्रतेक व्यक्ति को एक बार बिज़नेस करना का मौका देती है. आप इस कंपनी में डिस्ट्रीब्यूटर के रूप में ज्वाइन होकर अच्छा मुनाफा कमा सकते है.

इस कंपनी के साथ जुड़कर प्रतेक महीने अपनी id से कुछ ना कुछ प्रोडक्ट खरीदना होता है. आप चाहे तो उन प्रोडक्ट्स को बेच दें या अपने घर में इस्तमाल कर लें. इस कंपनी का प्लान प्रोडक्ट की ज्यादा से ज्यादा सेलिंग करने पर चलता है. तभी आपके और आपकी टीम को लाखों के chacks आते है.

प्रतेक कंपनी का मुख्य उदेश्य ही अपने प्रोडक्ट को बेचना होता है. FLP में अपनी id green करने के बाद Nervous Customer से असिस्टेंट सुपरवाइजर बनने के लिए 2 महीने का समय होता है जिसमे आपको 2CC करनी होती है. 1CC=15,000 और 2CC 30,000 की होती है जिसे आप आपने पैसो से या फिर किसी मरीज को प्रोडक्ट बेच कर के 2CC को पूरा कर लेते है.

FLP Business Plan in Hindi
FLP Business Plan in Hindi

असिस्टेंट सुपरवाइजर लेवल को प्राप्त करने के बाद इसमें आपको 15% से 30% प्राफिट होता है. इसका मतलब है यदि forever के प्रोडक्ट की कीमत MRP 1000rs है तो वे प्रोडक्ट असिस्टेंट सुपरवाइजर को 700 (30%) डिस्काउंट और Nervous Customer के लिए 850 (15%) डिस्काउंट मिलता है. असिस्टेंट सुपरवाइजर का प्रतेक महीने का चैक $34,560.35 का आता है.

FLP के प्रतेक लेवल पर आपका प्रॉफिट बढ़ता है अब असिस्टेंट मैनेजर लेवल के पोजीशन पर आते है जिसमे आपको 120CC पूरी करनी होती है मतलब की आपको 1 लाख 50 हजार के प्रोडक्ट को अपनी id से खरीदना होता है. जिसे आप किसी भी मरीज को आसानी से घर बैठे बेच सकते है. प्रतेक महीने असिस्टेंट मैनेजर का चैक $573,367.24 आता है.

आप इस विडियो के माध्यम से Forever Living Business Plan in Hindi , Forever me join kaise Kare को अच्छे से पूरा देख सकते है-

Forever से कितना पैसा कमा सकते है- forever se kitna paisa milta hai

यदि हम forever से कमाई की बात करे तो इससे मन चाहें लाखों (20,00,00 प्रति माहिने) रूपए कमा सकते है. आप अपनी id से प्रोडक्ट बेचने के साथ-साथ आपनी टीम को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाये. जिस तरह आपकी सेलिंग बढ़ेगी ठीक उसके साथ में आपकी CC भी बढ़ेगी. इस तरह से आपकी अच्छी कमाई होती है.

इसमें आपको बोनस के रूप में अधिक इनकम प्राप्त होती है आप अपने निचे जितनी टीम बढाओगे, उसी तरह बोनस इनकम भी बढ़ेगी. जब भी आपकी टीम कोई भी प्रोडक्ट या फिर 2CC, 4CC, 120CC करती है तो उसका कुछ प्रतिशत आपको मुनाफा होता है. इसके लिए आपको अच्छी नॉलेज होना बहुत जरुरी है.

Forever का क्या मतलब है & FLP के प्रोडक्ट से माँ का हुआ इलाज – My Story)

Forever ka Kya Matlab Hai है मैं आपको बता दूँ की यह एक अमेरिकन कंपनी है जो काफी महसूर है इस कंपनी के बारे में ज्यादातर लोग जानते है इसके सभी प्रोडक्ट एलो वेरा और orgenic शहद से मिलकर बनते है. ओरगेनिक शहद क पाने के लिए इनके पास काफी जमीन है जिसपर कई तरह के फूल उगाये जाते है और उन फूलों से ही मधुमखिओं दोवारा शहद निकाला जाता है.

न्यूट्रीशन, हेल्थ और कॉस्मेटिक आदि इन काटेगोरी से सम्बंधित प्रोडक्ट बनते है. Forever का सबसे ज्यादा बिकने बाला aloe vera jel है यह कंपनी दोवारा 1 लीटर में आता है जिसकी कीमत 1500 है.  इस कंपनी के किसी भी प्रोडक्ट को ज्यादा मात्रा में उपयोग करने से कोई भी समस्या नहीं होगी.

Forever कंपनी के प्रोडक्ट में वह शक्ति है जो अस्पतालों में लाखो की दावा खाने बाले मरीज को 20 हजार रूपए के प्रोडक्ट में ठीक कर देते है. forever me join kaise kare

अब आप यह सोच रहे होंगे, की मैं इस कंपनी के प्रोडक्ट के बारे में इतना भरोसे से कैसे बोल रहा है आपको बता दूँ की मैं इस कंपनी के बारे में 2013 से जानता हूँ. क्योकि जब मेरी माँ का पैर टुटा था तो मेरी माँ बिलकुल भी नहीं चल पा रही थी.

कई साल बाद 2013 में किसी ने मेरे पिता जी को इस कंपनी और इसके प्रोडक्ट की महाशक्ति के बारे में बताया.फिर मेरे पिता जी ने forever के प्रोडक्टस को मंगाया. करीबन 15 वर्ष की समस्या को 1 महीने के बाद इन प्रोडक्ट से फायदा होने लगा. इसके बाद हमने 8 महीने माँ को इन प्रोडक्ट का सेवन कराया. जिससे वह 20% से 60% तक चलने में ठीक है.

Forever Living के फायदे और नुकसान

जब भी कोई व्यक्ति आपसे इस कंपनी में जुड़ने के लिय कहता होगा, तो सबसे पहले आपके मन में यह सवाल जरुर आता है की हमें इस कंपनी में पैसा कितना मिलगा, क्या करना होगा, कितना पैसा इन्वेस्ट करना होता है, किसी भी मरीज को प्रोडक्ट कैसे देने होते है?

  • यदि आपको कोई भी FLP में id लगाने को कहता है तो आप इसके बारे में अच्छे से सोचे और अपने मन से इस फिल्ड में जुड़े.
  • यदि आप आप forever के असिस्टेंट सुपरवाइजर का लेवल पार करते है और प्रोडक्ट को बेचने में रूचि रखते है तो यह आपके लिए बहुत फायदेमंद है क्योकि इसमें असिस्टेंट सुपरवाइजर के बाद प्रतेक प्रोडक्ट पर 30% डिस्काउंट मिलता है जिसको आप किसी भी व्यक्ति को पूरे प्राइस में बेच सकते है.
  • FLP में ज्वाइन होने से पहले अपने आप से पूछ ले की क्या आप मार्केटिंग का काम करना पसंद करते है.
  • इस कंपनी में आपको कोई पैसा इन्वेस्ट करना नहीं होता है यदि आप महनत और दिमाग का उपयोग करते है.
  • FLP में आपको प्रोडक्ट खरीदने होते है जिनको आप बेच या उपयोग कर सकते है.
  • इनके सभी प्रोडक्ट बहुत की लाभदायक है.
  • यदि आप किसी मरीज को प्रोडक्ट देने में असमर्थ है तो आपको अपने senior सेपूछना होता है, जिसने आपको ज्वाइन किया है.
  • इस कंपनी के कोई भी नुक्सान नहीं है यदि इसके प्रोडक्ट में कोई भी समस्या होती तो क्या यह 160 देशों में चल रही होती. forever me join kaise kare

इन्हें भी पढ़े –

गूगल ऐडसेंस से (प्रतेक दिन 100$) कैसे कमाए

Forever Living Products Office in Mumbai

Contact Information and Head Office 
Address:- Forever Plaza, 74 Hill Road, Opp. St. Stanislaus High School Bandra (West), Mumbai – 400 050 India
Phone: 91 22 6641 4000
Website:- www.foreverliving.com

फॉरएवर कंपनी का मालिक कौन है

फॉरएवर कंपनी का मालिक Rex Maughan है जो अमेरिका के बहुत बढे बिज़नेस मैन है.

Leave a comment