पूरी जानकरी हिंदी में | Citroen C5 Aircross India | कीमत

पूरी जानकरी हिंदी मे

Citroen C5 Aircross India – 1997 में भारत से प्यूज़ो को बाहर निकालने और 2012 में फिर से प्रवेश की योजना बनाने के बाद, पीएसए समूह (प्यूज़ो-सिट्रोइन गठबंधन) ने भारतीय में अपनी पहचान बनाने के लिए सिट्रॉन ब्रांड पर दांव लगाया है, यह एक लंबा समय है। तो, क्या फ्रांसीसी कार निर्माता सफलता को तीसरी बार चखेंगे? सी 5 एयरक्रॉस पर बहुत कुछ निर्भर करता है, एसयूवी ने ब्रांड के निर्माण और उसमें दिलचस्पी बनाए रखने का काम किया, जब तक कि अधिक किफायती, भारत-विशिष्ट भाई-बहनों की मेजबानी अगले साल शुरू नहीं हो जाती।

Citroen C5 Aircross केवल एक और नया मॉडल नहीं है जो हमारे बाजार में लॉन्च किया जा रहा है, बल्कि यह एक नए ब्रांड के प्रवेश का प्रतीक भी है। आपने पहले Citroen के बारे में नहीं सुना है? यहाँ एक त्वरित इतिहास सबक है। Citroen Traction Avant को फ्रंट-व्हील-ड्राइव लेआउट की सुविधा देने वाली पहली कारों में से एक के रूप में जाना जाता है जिसका उपयोग हम इन दिनों तक करते हैं। “Citroen C5 Aircross India”

इतना ही नहीं, कार एक मोनोकोक कंस्ट्रक्शन के साथ-साथ पहले फीचर में भी एक थी। एग्जीक्यूटिव सेडान बनाने से संतुष्ट नहीं, Citroen ने वोक्सवैगन बीटल के लिए सभी समय की सबसे अधिक पहचानने योग्य कारों में से एक बना दिया। मैं, निश्चित रूप से Citroen 2CV के बारे में बात कर रहा हूं। इसने दुनिया को दिखाया कि एक मास-मार्केट, लोगों की कार अभी भी ड्राइव करने के लिए मज़ेदार हो सकती है। उसके बाद डीएस, सीएक्स और एसएम जैसे कुछ दिग्गज आए। अंत में, हम 2021 और C5 एयरक्रॉस एसयूवी में आते हैं।

Citroen C5 Aircross तीन वैरिएंट में उपलब्ध होगा, इसकी कीमतें निम्नलिखित हैं:

फील (मोनो-टोन) – 29.90 लाख रु

फील (बी-टोन) – 30.40 लाख रु

शाइन (मोनो / द्वि-टोन) – 31.90 लाख रु

शुरुआत के लिए, मार्केटप्लेस में अधिक विकल्प हमेशा एक अच्छी बात है, लेकिन यह एक तरफ, सी 5 एसयूवी फॉर्म फैक्टर पर एक ताजा कदम है। बाहर की तरफ, इसमें अभी भी कुछ क्लासिक एसयूवी अनुपात हैं, लेकिन इन अनुपातों के भीतर विवरण क्लासिक के अलावा कुछ भी हैं। “Citroen C5 Aircross India

सामने से शुरू होकर, स्माइली-फेस ग्रिल में सिट्रोएन लोगो होता है और इसके स्प्लिट हेडलैंप के साथ अच्छी तरह से एकीकृत होता है। निचले जंगलों और साइड क्लैडिंग में बड़े वायु बांधों को एक विषम रंग में देखा जा सकता है, एक विशेषता जो स्नीकर डिजाइन से प्रेरित है। वापस आकर, आप एलईडी टेल लैंप्स की एक विस्तृत सेट क्लस्टर द्वारा स्वागत करते हैं। कुल मिलाकर, C5 के डिजाइन के बारे में प्रशंसा करने के लिए बहुत कुछ है।

Citroen C5 Aircross India

यह निश्चित रूप से फ्रेंच है। अंदर, C5 एयरक्रॉस आपको और भी अधिक प्रभावित करता है। डैशबोर्ड को सीटों के सापेक्ष कम रखा गया है और आपके पास ड्राइवर की सीट से सड़क का एक दृश्य है। स्प्लिट एसी वेंट्स, एक मल्टी- टेक्सचर डैश और यूनिक स्विचगियर इसे अंदर बैठे लायक बनाते हैं। डिजिटल गेज क्लस्टर और सेंट्रल इंफोटेनमेंट स्क्रीन ड्राइवर के लिए सूचना का एक स्थिर प्रवाह प्रदान करते हैं। :Citroen C5 Aircross India”

यदि आप ड्राइवर की सीट पर पूरी तरह से अनावश्यक हैं, और पूरी तरह से भयानक, कॉलम-माउंटेन पैडल शिफ्टर्स हैं, तो अधिकांश नियंत्रण आसानी से गिर जाते हैं। क्रूज़ कंट्रोल बटन को छोड़कर सब कुछ, जो एक कॉलम-माउंटेन डंठल पर रखा गया है, जो कि उस तक पहुंचने में मुश्किल है। यह सब बहुत अच्छा है, लेकिन C5 के मुख्य आकर्षण इसकी सीटें हैं। पहली नज़र में, ऐसा लगता है कि सीटें जिम के लिए हैं और एब्स विकसित किए हैं, लेकिन ये सीटें अभी तक बाजार में सबसे आरामदायक हैं।

बहु-घनत्व फोम और अतिरिक्त कुशनिंग के उपयोग के लिए धन्यवाद, ये विस्तृत सीटें आपको पूरी तरह से डूबने देती हैं जबकि अभी भी समर्थित महसूस कर रही हैं। क्या अधिक है, पीछे की सीटें व्यक्तिगत रूप से समायोज्य हैं और एक फ्लैट मंजिल के लिए धन्यवाद, यह एक सच्चा तीन सीटर है। यह निश्चित रूप से आपके परिवार की सराहना करेगा। C5 एयरक्रॉस 2.0-लीटर टर्बो-डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो 175 बीएचपी और 42.3 किलोग्राम टॉर्क बनाता है।

Citroen C5 Aircross India 

इस सभी बिजली को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के माध्यम से फ्रंट पहियों पर भेजा जाता है। C5 पर गियर लीवर का उपयोग कैसे करना है, यह पता लगाने में आपको कुछ सेकंड लगते हैं और एक बार ऐसा करने के बाद, आप जाने के लिए तैयार हैं। इंजन बेकार में शोर है, लेकिन केवल बाहर से। डबल ग्लेज़िंग और उत्कृष्ट ध्वनि इन्सुलेशन का मतलब है कि उस शोर में से कोई भी कभी भी केबिन के अंदर अपना रास्ता नहीं बनाता है।

इंजन से प्रदर्शन, एक शब्द में, unhurried है। आप इसे थोड़े अतिरिक्त ओम्फ के लिए खेल मोड में रख सकते हैं, लेकिन अधिकांश भाग के लिए, इंजन अपने स्वयं के समय को अपने री-रेंज से गुजरना पसंद करता है। आप हमेशा निरंतर प्रगति कर रहे हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है। ट्रांसमिशन सबसे अच्छा अपने उपकरणों के लिए छोड़ दिया है। जितना मैं बड़े पैडल से प्यार करता हूं, ट्रांसमिशन अपने आप ही इतना अच्छा करता है “Citroen C5 Aircross India”

कि आपको उनका इस्तेमाल शायद ही कभी करना पड़े। C5 भी कुछ के साथ आता है Citroen फ्लाइंग कालीन निलंबन कहता है। यह निलंबन में एक हाइड्रोलिक कुशन का उपयोग करता है जो सड़क के सभी धक्कों और undulations को नष्ट कर देता है। सक्रिय निलंबन के कम, यह संभवतः हमारे सड़कों पर आपके पास सबसे अच्छा अनुभव होगा। कार सड़क के ऊबड़-खाबड़ हिस्सों पर तैरती है जैसे वे मौजूद नहीं हैं।

कुछ कठोर गड्ढे अभी भी महसूस किए जाते हैं, लेकिन हे, यह वास्तव में जादू नहीं है, आप जानते हैं। बेहद आरामदायक सीटों के साथ संयुक्त यह निलंबन एक बेहद चिकनी सवारी के लिए बनाता है। इसका कोई स्पोर्टी इरादा नहीं है, लेकिन इस अच्छे को निलंबित करने के साथ, आप अभी भी ट्विस्ट में बहुत मज़ा करने वाले हैं। यह भयानक है कि शरीर में कितना कम रोल है और दिशात्मक परिवर्तनों के लिए कार कितनी अच्छी प्रतिक्रिया देती है।

Citroen C5 Aircross India Price

यह बहुत अच्छा लग रहा है, विचारशील भंडारण के साथ एक आरामदायक इंटीरियर है, एक सपने की तरह सवारी करता है और बहुमुखी है। यहाँ क्या पसंद नहीं है? लॉन्च के समय, C5 देश में Citroen के 10 डीलरशिप में से एक पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा और इसकी कीमत 25 से 30 लाख रुपये के बीच होगी। हो सकता है कि यह सभी के लिए नहीं है, लेकिन जो कोई व्यक्ति हर चीज के ऊपर आराम और डिजाइन डालता है, निश्चित रूप से C5 खरीदने लायक है।

Top 10 New Cars in 2021 | Price | Image

बीएमडब्ल्यू कार्स मॉडल्स | BMW New Cars 2021 | कीमत

Leave a Comment