What is Affiliate Marketing in Hindi? Best Affiliate Marketing 2020

What is Affiliate Marketing in Hindi? Best Affiliate Marketing 2020

What is Affiliate Marketing in Hindi? यह जरुर जाने की Affiliate Marketing क्या है और पैसे कैसे कमाते है. इसमें आपको यह बताया जायगा की एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाये जाते है.

जो प्रोपर्टी डीलर किसी दूसरें की प्रोपर्टी को किसी customer को बेचता है और use उसमे कुछ percentage कमिशान मिल जाता है. उसी को हम affiliate marketing कहते है.

यह बहुत बड़ा affiliate Program है जो लोग इसके बारे में जानते है बो तो बहुत सारे रूपए कमा रहे है.

What is Affiliate Marketing in Hindi? एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए?

पैसे कमाने का बहुत अच्छा तरीका है what is Affiliate Marketing in Hindi,  एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए. एक ब्लॉगर आपने वेबसाइट के जरिये कंपनी के प्रोडक्ट्स को बेचते है और बहा से अच्छा पैसा earn करते है.

जो लोग वेबसाइट के बारे में नहीं जानते की वेबसाइट से एफिलिएट नेटवर्क कैसे करे. यह तरीका सबसे अच्छा है. और बहुत से Youtube से भी एफिलिएट मार्केटिंग और वहा से बहुत अच्छा रिजल्ट मिलता है. फेसबुक, instagram, वेबसाइट ब्लॉगर youtube कई तरीको से हम एफिलिएट कर सकते है.

Affiliate Marketing कैसे काम करता है?

यह भी जानना जरुरी है की “affiliate marketing कैसे काम करता है“. जान ले जो भी ऑनलाइन fild से जुड़े हुए है. की एफिलिएट मार्केटिंग कैसे काम करते है. जब भी कंपनी को अपने ज्यदा Products को सेल कर बाने होते है.

तो वो एफिलिएट प्रोग्राम का उपयोग करते है. Affiliate Program को start करने के लिए कंपनी अपने प्रोडक्ट्स का लिंक या बैनर आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर लगा देती है.

यह तब ही मुंकिन है अगर आपकी वेबसाइट या blog पर ज्यादा से visitors आते है, अगर आपकी साईट पार traffic नहीं है और थोडा भी है तो भी नहीं होगा.

आपकी वेबसाइट पर जब कंपनी प्रोडक्ट्स एड्स आते है और किसी ने उन बैनर पर क्लिक करता है और वो कंपनी की वेबसाइट पर पहुच जाते हो और उस लिंक से कुछ भी खरीदते या फिर किसी भी सर्विस के लिए sign up करते है, तो उसका कुछ percentage की कमीशन मिलता है.

Affiliate Meaning in Hindi & Affiliate Marketing Definition in Hindi

यह भी देखे की Affiliate Meaning in Hindi. किसी भी कंपनी का प्रोमोट करना या फिर अपने दोयारा उस कंपनी के प्रोडक्ट्स को सेल कर बाना ही उसी को एफिलिएट मार्केटिंग कहते है. यह कोई भी कर सकता है.

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए

इस fild में बहुत से ब्लॉगर जुड़े हुए है जो काफी अच्छा खासा पैसा कमा रहे है. यह करने के लिए हमें किसी एफिलिएट प्प्रोग्राम में Register करना होगा फिर जो भी प्रोडक्ट का लिंक दिया जायगा वो हमें अपने blog वेबसाइट में सेट करना होगा.

और कोई भी visiter उस ad पर क्लिक करेगा तो और उस प्रोडक्ट को खरीदेगा तो उस कंपनी से हमें कुछ कमिशान मिलेगी. कितना commission मिलेगा.

यह तो प्रोडक्ट पर depend करता है की वो कितना कीमती और किस category पर निर्भार करता है की Electronic, Health care, dres etc. हमारी वेबसाइट पर कम से कम 500 या 600 हर दिन visiter आपकी वेबसाइट पर आने चाहिए.

Best 10+ Way Earn Money 2020

Affiliate Marketing For Beginners in Hindi 2020

Best Blogging से पैसे कैसे कमाए 2020

Leave a Comment