Paise Kaise Kamaye? स्टूडेंट के लिए ऑनलाइन पैसे कमाने के बेस्ट 10 तारीके 2021

Paise Kaise Kamaye? स्टूडेंट के लिए ऑनलाइन पैसे कमाने के बेस्ट 10 तारीके 2021

पैसे कैसे कमाए? आज बात करते है की 10th और 12th के बाद “पैसे कैसे कमाए” 10th के बाद पैसे कैसे कमाए, गूगल से पैसे कैसे कमाए, किसी भी कंपनी के प्रोडक्ट्स से हम बिना पैसे खर्च किए रूपए कैसे कमा सकते है.

कुछ मार्केटिंग से सम्बंधित courses के बारे में, अपनी शौक (Hobbies) के जरिये कैसे पैसे कमाए.पैसे कमाने की क्या-क्या तकनीक है, जो कुछ गरीब छात्र होते है उनके लिए कोन-कोन से डिप्लोमा करने चाहिए.

और हमें किस तरह से पढाई करे की हमें पढाई न छोड़ना पड़े और साथ ही कुछ पैसे भी कमा सकते है, जिससे हमारा और कुछ हमारी पढाई का खर्चा निकलता रहे.

10th और 12th के बाद पैसे कैसे कमाए?

कुछ student ऐसे होते है जो घर की आर्थिक स्थति ख़राब होने के कारण उन्हें पढाई के लिए पैसे भी कमाने पड़ते है. उनकी पढाई का खर्चा घर बाले नहीं दे पाते लेकिन वो बच्चे आगे पढना चाहते है. (12th ke baad paise kaise kamaye)

इसी उलझन में बेचारे कुछ student को बहुत hardwork करना होता है. फिर वो सोचते है की 10th और 12th के बाद पैसे कैसे कमाए जा सकते है.

Paise Kaise Kamaye? ब्लोगिंग से पैसे कैसे कमाये?

ब्लॉग्गिंग (blogging Se Paise Kaise Kamaye)- यह पैसे कमाने का बहुत ही अच्छा तरीका है और इसे हम फ्री में भी सुरु कर सकते और कुछ पैसे लगा कर भी इससे सुरु कर सकते है. अगर आप इसे फ्री करना चहाते है तो आपको ब्लॉगर (BLOGGER) वेबसाइट जो गूगल से कनेक्ट है.

इस पर आर्टिकल डालने पर गूगल हमें बदले में पैसे देता है. ब्लॉग (blog) और ब्लोगिंग की अच्छे से पूरी जानकारी  यहब्लोगिंग क्या है” और ब्लोगिंग से पैसे कैसे कमाए 2020 लिंक पर मिलेगी.

Paise Kaise Kamaye? गूगल से पैसे कैसे कमाए 2021 10 तरीके

अब हम बात करते है की “Google Se Paise Kaise Kamaye 10 तरीके क्या है“.  future में ज्यादातर लोग गूगल से ही ऑनलाइन पैसे कमाएँगे. और लाखो करोड़ो लोग गूगल से ही तो पैसा कामा रहे है. अब हम उनके नाम बताते है-

1.     Blog , Website 6. YouTube Channel
2.    Marketing 7. Amazon Listing
3.    Social Media 8. Flip-kart Listing
4.    Share Marketing 9.Affiliate Marketing
5.    Domain Marketing 10. Online Product sell

पैसे कैसे कमाए? Product Listing Kaise kare?

किसी भी कंपनी के प्रोडक्ट्स से हम बिना पैसे खर्च किए रूपए कैसे कमा सकते है? इसके ऐसे कई तरीके है जिससे हम महीने के 200,00 और 300,00 अच्छे पैसे कमा सकते है.

अगर आपने अच्छे से और ध्यान से किया तो क्योकि पैसे कमाना इतना आसान नहीं होता है इसमें थोडा समय लगता है. हमें इसमे क्या करना होता है. आपको सिर्फ किसी भी एक ecommerce site जैसे Amazon या flpkart किसी एक पर जाकर अपना अकाउंट बनाये.

और आपका अपना स्टोर, दुकान हो जायगी फिर आप इन पर amazon और flipkart की प्रोडक्ट को ही सेल करिंगे जो  कुछ कमीशन मिलता है.

Article Marketing Kya Hota Hai? और कैसे करे?

अगर आपको लिखने और पढने का अच्छा शौक है तो आप बहुत अच्छे है आपको पैसा कमाना आसान है. आप अपना दिमाग का उपयोग करके लोगो के लिए आर्टिकल लिख सकते है वो आपको 1 आर्टिकल के हिसाब से पैसे देते है. ऐसे लोग आपको कई जगह मिलेंगे (FREELANCING) (CONTENT WRITTER).

 अगर आप चाहे तो अच्छे पैसे कमा सकते है. और आप अपना blog भी सुरु कर सकते है जो अपनी शौक (Hobbies) के जरिये  पैसे कमाए. जो भी आपकी शौक है उसके अनुसार वेबसाइट बनाकर वेबसाइट पर आर्टिकल डाल सकते है.

और 50 आर्टिकल बिना कॉपी किये लिखे. 50 आर्टिकल के बाद धीरे-धीरे पैसा आना सुरु हो जायगा.

Technical Course After 12th in Hindi

कुछ मार्केटिंग से सम्बंधित कोर्सेज और कुछ टेक्निकल कोर्सेज  के बारे में बताते है. टेक्निकल कोर्स करने से जल्दी और अच्छी जॉब मिल जाती है. टेक्निकल कोर्स और मार्केटिं—

1.    B.Tech Course 6.    BCA
2.    IIT Course 7.    Digital Marketing
3.    MBA Course 8.    Graphic Design
4.    Civil Engineering 9.    Python Language
5.    Information Technology 10.                       Java Script

Digital Marketing Course, Graphic Design, Python और Java Script इनमे से कोई भी कोर्स करने पर हमें अच्छी सैलरी मिलती है. और इन्हें 10th और 12th के बाद सभी student कर सकते है. इन सभी कोर्स का स्कोप बहुत है और जोरो से India और सभी Country में हो रहा है. इन सभी की सैलरी 15,000 से सुरु होगी.

पैसे से पैसे कैसे कमाए? Best 10+ Way Earn Money 2021

Best Blogging से पैसे कैसे कमाए 2021

Leave a Comment