Free Digital Marketing Course in Hindi & Best Marketing Modules 2020

Free Digital Marketing Course in Hindi & Best Marketing Modules 2020

अब जाने की Free Digital Marketing Course in hindi. दोस्तों यह courese आपको करना चाहिए. इस कोर्स से आप बहुत अच्छे पैसे का सकते है. 10,0000, 20,0000 रूपए कमा सकते है.

अगर आप फ्री ऑनलाइन डिजिटल मार्केटिंग कोर्स करके जॉब करना चाहते है तो आपकी  अब जाने की Free Digital Marketing Course in hindi. दोस्तों यह courese आपको करना चाहिए.

फ्री ऑनलाइन डिजिटल मार्केटिंग कोर्स

आगर आप इस कोर्स को किसी institute में करने के लिए जाओगे तो कम से कम 40000 रूपए में होता है. इस कोर्स की फीस अलग- अलग City और Country के हिसाब से होती है. इस कोर्स से आप बहुत अच्छे पैसे का सकते है.

10,0000, 20,0000 रूपए कमा सकते है. अगर आप फ्री ऑनलाइन डिजिटल मार्केटिंग कोर्स करके जॉब करना चाहते है तो आपकी सैलरी 15, 20 हजार से सुरु होगी. और हर 3,4 महीने में अच्छा काम देख कर प्रमोशन भी होगा.

Google Digital Unlocked Free Course & डिजिटल मार्केटिंग मॉड्यूल लिस्ट

Google digital unlocked इसमें कई फ्री कोर्स और कई paid कोर्स है जिसमे एक digital marketing course है तो आप यह से आप सीख सकते है. और यहा पर आपको free digital certificates भी मिलिंगे.

और जिनकी अच्छी value भी होगी. अगर आप जब भी डिजिटल कंपनी में जॉब के लिए अप्लाई करिंगे तो आप सर्टिफिकेट रेजयूम में लगा सकते है और एक अच्छी जॉब पा सकते है.

डिजिटल मार्केटिंग मॉड्यूल लिस्ट

आपको पता होना चाहिए की डिजिटल मार्केटिंग मॉड्यूल कितने होते है मार्केटिंग मॉड्यूल लिस्ट-

  1. सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (SEO)
  2. सर्च इंजन मार्केटिंग (SEM)
  3. फेसबुक मार्केटिंग (FM)
  4. सोशल मीडिया मार्केटिंग (SMM)
  5. वेब एनालिटिक्स
  6. ईमेल मार्केटिंग
  7. गूगल my बिज़नेस 
  8. गूगल एडवर्ड
  9. गूगल Adsense
  10. एफिलिएट मार्केटिंग
  11. PPC मार्केटिंग

यह सभी modules सीख जाते है तो आपको बहुत फायदा होगा. आपको अच्छी अच्छी जॉब मिलेंगी.और काफी अच्छा पैसा कमा सकते है और घर पर भी घर बैठे भी ऑनलाइन पैसा कमा सकते है. लेकिन कैसे?

आप अपना कोइ अच्छा सा ब्लॉग वेबसाइट बना सकते है और उस पर अच्छे से काम करते रहिये 5, या 6 महीने में पैसा आना सुरु हो जायगा.

टॉप 10 इंडियन डिजिटल मर्केटर एक्सपर्टस- “Free Digital Marketing Course in Hindi”

  1. सौरव जैन
  2. मृदुल काबरा
  3. अनंथानारयानन व्
  4. प्रशांत नायडू
  5. हिमांशु अरोरा
  6. लक्ष्मिप्ति भात
  7. जीतेन्दर वासवानी
  8. जैनेन्द्र सिंह
  9. आदित्य गुप्ता
  10. प्रतीक शाह

इंडिया में डिजिटल मार्केटिंग मेनेजर की सैलरी क्या होती है?

IT कंपनियों, डिजिटल कंपनियों और मार्केटिंग अजेंसियो में डिजिटल मर्केटर मेनेजर अन्य industry में सभी डिजिटल मार्केटिंग मैनेजरों में से सबसे अधिक मुआवजा प्राप्त करते है.इस लेवल पर आने के लिए आपको बहुत नॉलेज होनी चाहिए.

हमें लोगो को मैनेज करना आना चाहिए की किस तरह से बात करे तो ही आप इस तरह से पैसे कमा सकते है. यह नौकरी डिजिटल मार्केटिंग लीड, असिस्टेंट मैनेजर (DM) जैसे विभिन्न स्तरों पर अच्छी मात्रा में अनुभव के साथ आती है.

DM मेनेजर जॉब नियम और स्किल्स-

DM मेनेजर जॉब नियम और स्किल्स यह है- ऑनलाइन मार्केटिंग SEM, PPC, SEO, कंटेंट मार्केटिंग, और ईमेल प्रमोशन. आपको यह सब आना चाहिए तभी तो आप अच्छी जॉब पा सकते हो.

इससे भी पढिये–

मार्केटिंग क्या है

SEO क्या है

Best Blogging से पैसे कैसे कमाए 2020

Leave a Comment